There are different kind of loves, lets find out in which you have fallen

क्या आप प्यार में हैं तो जानिए कैसा ये प्यार है?

There are different kind of loves, lets find out in which you have fallen

Love and Romance, Types of love


If you are in love you can judge your feelings after reading this article. There are different kind of loves, lets find out in which you have fallen.

पहली नज़र में कैसा जादू कर दिया... क्या आजकल आपका दिल भी यही गाना गाने को करता है, क्या किसी की एक झलक देखने के लिए आप भी सुबह से शाम तक बेसब्री से इंतजार करते हैं। क्या किसी को देकर आप अपने आस पास की दुनिया को भूल जाते हैं? क्या किसी को सोचकर आप बिना किसी बात मुसकुरा देते हैं? अगर इनमें से किसी भी एक सवाल पर आपका जवाब हां है तो सतर्क हो जाइए आप प्यार में डूब गये हैं।

प्यार एक ऐसी फीलिंग है जो इंसान को उसकी ज़िंदगी के मायने सिखा देती है पर कभी कभी ये फीलिंग एक ऐसे मोड़ पर ले आती है कि उसे ऐसा लगने लगता है कि शायद कुछ गलत हो गया वो सोचने लगता है कि सच में उसे प्यार हुआ है या सब कुछ सिर्फ एक आकर्षण था।

कहीं आप भी किसी तरह के आकर्षण को प्यार समझ धोखा न खा जाए, इसलिए हम आपको बताना चाहते हैं कि क्या है सच आपके प्यार का? प्यार तो एक एहसास है जो हर किसी की ज़िंदगी का हिस्सा है मगर क्‍या आप जानते हैं कि ये प्यार भी कई तरह का होता है। तो आईये जानते हैं कि आपका प्यार किस तरह का है और इसके सफल होने के कितने चांस हैं।

आपने कई लोगों को कहते सुना होगा कि किसी को देखते ही वो उसके प्यार में पागल हो गए। उनकी रातों की नींद और दिन का चैन लुट गया। अक्सर फिल्मों और टीवी सीरियल्स मे आपने इस तरह के प्यार में पड़ते और फिर उस प्यार में पागल होते देखा होगा। इसे लव एट फर्स्ट साइट कहते हैं। यानि की पहली नज़र का प्यार। ये प्यार आमतौर पर इंसान के लुक्स, उसकी बॉडी लैंग्वेज पर निरंतर करता है।

दूसरी तरह का प्यार है हैबीच्‍युअल लव यानि कि वो प्यार जो एक्चुअली में प्यार ना होकर आपकी आदत में होता है। अक्सर इस तरह का प्यार दोस्तों के बीच होता है, क्योंकि एक दूसरे के साथ वो वो इतना वक्त गुज़ारते हैं कि उन्हें एक दूसरे की आदत हो जाती है और इस आदत को कभी-कभी वो प्यार समझ बैठते हैं।

और लास्ट टाइप का लव है ट्रू लव यानि की प्यार जो न किसी के लुक्स पर निर्भर करता है न किसी की आदत पर ये प्यार सिर्फ डिपेंड करता है एक दूसरे के बीच की अंडरस्टैंडिंग पर, रिस्पैक्ट करते और पूरी ज़िदगी साथ निभाने के लिए सबसे जरुरी चीज़ यानि की सच्चे प्यार पर। ट्रू लव होने में थोड़ा वक्त लगता है। यानि किसी को देखते ही सच्चा प्यार नहीं होता क्योंकि किसी को देख कर जो प्यार होता है अक्सर वक्त के साथ वो खत्म हो जाता है। पर किसी को जानने और समझने के बाद जो प्यार होता है वो ज़िंदगी भर उतना ही सुकूनभरा रहता है जैसा कि धूप के बाद किसी पेड़ की छांव।

प्यार करना और अपने प्यार से ही शादी करना हर इंसान की चाहत होती है और उस प्यार में अगर एक रिसपैक्ट और अंडरस्टैंडिंग हो तो ज़िंदगी और खूबसूरत हो जाती है। तो पहचानिए अपने प्यार का सच और फिर कीजिए फैसला की आपकी ज़िंदगी क्या चाहती है किसी की खूबसूरती, कभी न छूट सकने वाली आदत या फिर एक सुकून भरा एहसास।

There are different kind of loves, lets find out in which you have fallen
Love and Romance, Types of love

Tags : RelationShipboyfriendgirlfriendmenwomen
There are different kind of loves, lets find out in which you have fallen There are different kind of loves, lets find out in which you have fallen Reviewed by Comnetin on गुरुवार, अगस्त 23, 2018 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.