this 8 bollywood star does not speak english

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ये 8 स्टार्स अंग्रेजी बोलने में है फिसड्डी, अटक अटक कर करते हैं बात

this bollywood star does not speak english


हमारे देश में अंग्रेजी सिर्फ एक भाषा ही नहीं बल्कि स्टेटस है जिन लोगों को अंग्रेजी नहीं आती है उनको कम अहमियत दी जाती है वैसे अंग्रेजी से सिर्फ आम लोग ही नहीं डरते हैं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के सितारे तक के अंग्रेजी बोलने पर पसीने छूट जाते हैं क्योंकि यह सितारे अंग्रेजी बोलने में बिल्कुल भी सहज नहीं हो पाते हैं कई बार अवार्ड सेरेमनी में कुछ बॉलीवुड सितारे बहुत ही फनी अंग्रेजी बोलते हैं

ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो यह समझते हैं कि बॉलीवुड सितारों को बहुत ही अच्छी अंग्रेजी आती है परंतु ऐसा नहीं है बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से सितारे हैं जो अंग्रेजी बोलने में बिल्कुल जीरो हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे 8 सितारों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो अंग्रेजी में बहुत कमजोर हैं और यह अंग्रेजी अटक अटक कर बोलते हैं।

आइए जानते हैं किन बॉलीवुड सितारों को अंग्रेजी बोलने में होती है परेशानी

कंगना रनौत


अगर हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत की बात करें तो यह अंग्रेजी में बिल्कुल जीरो हैं उन्होंने खुद इस बात को बताया था कि फिल्म इंडस्ट्री में लोग मेरे साथ इस तरीके से पेश आते हैं जैसे मैं बात करने लायक नहीं हूं और बिन बुलाए मेहमान हूं अंग्रेजी ठीक तरह से ना बोल पाने के कारण लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया।

रजनीकांत


साउथ इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत का जन्म एक साधारण से परिवार में हुआ था अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के पश्चात यह बस कंडक्टर बढ़ई और कुली जैसी नौकरियां भी कर चुके हैं इस मशहूर अभिनेता को उच्च शिक्षा और अंग्रेजी सीखने का अवसर भी प्राप्त नहीं हो पाया है वैसे यह तमिल बहुत ही अच्छी बोल लेते हैं परंतु इनकी अंग्रेजी बहुत कमजोर है।

धर्मेंद्र


बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र अपने बेहतरीन अभिनय के लिए मशहूर है इनको हिंदी और पंजाबी में बात करना पसंद है लेकिन यह अंग्रेजी में बिल्कुल जीरो है।

गोविंदा


बॉलीवुड में दिग्गज अभिनेताओं में से एक गोविंदा का नाम भी आता है यह बहुमुखी प्रतिभा के धनी है परंतु ठीक प्रकार से इनको अंग्रेजी बोलना नहीं आता है यह अंग्रेजी जानते हैं परंतु अंग्रेजी बोलने में इनको परेशानी होती है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी


बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम भी आता है इनको हिंदी में बात करना अच्छा लगता है जब यह मीडिया के सामने होते हैं तो यह हिंदी में ही बात करते हैं क्योंकि इनकी अंग्रेजी कमजोर है।

कैलाश खेर


कैलाश खेर का नाम इंडियन म्यूजिक की दुनिया के जाने-माने नामों में से एक है लेकिन अंग्रेजी के मामले में बिल्कुल पीछे हैं यह ठीक तरह से अंग्रेजी बोल नहीं पाते हैं यह ज्यादातर हिंदी में ही बात करते हैं।

धनुष


आप इस अभिनेता को तो जानते ही होंगे यह अभिनेता रजनीकांत के दामाद और एक लोकप्रिय साउथ इंडियन अभिनेता हैं इनको अंग्रेजी बोलने में दिक्कत होती है यह हिंदी में ज्यादा सहज महसूस करते हैं या फिर अपनी मातृभाषा तमिल में बात करना इनको पसंद है।

हेमा मालिनी


बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी की शादी पंजाब के पुत्र धर्मेंद्र से हुई है यह अपने पति की ही तरह अंग्रेजी बोलने में पीछे हैं यहां तक कि हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले हिंदी सीखने के लिए क्लास भी ली थी।

this bollywood star does not speak english 
this 8 bollywood star does not speak english this 8 bollywood star does not speak english Reviewed by Comnetin on रविवार, अगस्त 26, 2018 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.