Atif Aslam trolled on social media to sing a bollywood song, भारतीय गीत गाकर फंसे पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम

भारतीय गीत गाकर फंसे पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम

Atif Aslam trolled on social media to sing a bollywood song

Atif aslam,  trolled, social media, bollywood song, pakistani singer


पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम को न्यूयॉर्क में इस महीने की शुरूआत में आयोजित पाकिस्तानी स्वतंत्रता दिवस समारोह में एक लोकप्रिय बॉलीवुड गीत गाने के लिए न सिर्फ सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है बल्कि देश की मुख्यधारा की मीडिया भी उनकी आलोचना कर रही है। आतिफ ने बॉलीवुड के कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है।

2009 में आई रणबीर कपूर और कटरीना कैफ की फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ का गीत ‘तेरा होने लगा हूं’ बेहद लोकप्रिय रहा है। स्वतंत्रता दिवस परेड में हिन्दुस्तानी गीत गाने के बाद देश के कई लोग आतिफ की देशभक्ति पर सवाल खड़े करने लगे हैं।
एक ट्विटर यूजर ने लिखा है, ‘‘आतिफ असलम के लिए कोई सम्मान नहीं है।’’ दूसरे यूजर ने आतिफ असलम के बहिष्कार की बात कही है। एक ने लिखा है ‘‘आतिफ असलम का बहिष्कार करो। आपने दिल तोड़ दिया।’’
 बाद में 35 वर्षीय गायक ने इंस्टाग्राम पर डाले एक लंबे पोस्ट में लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि एक ‘‘नये ’’ पाकिस्तान में चीजें अलग होंगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं मुझसे नफरत करने वालों लोगों से प्यार करता हूं। निस्संदेह कोई इज्जत के काबिल है या नहीं, यह केवल अल्लाह तय कर सकते हैं। पाकिस्तानी झंडा मेरी पहचान है और मेरे प्रशंसकों को पता है कि मैं इसकी काफी इज्जत करता हूं। मुझे खुशी है कि मेरे प्रशंसकों को पता है कि मेरे खिलाफ इस फर्जी दुष्प्रचार को कैसे लें।’’

इससे पहले गायक शफकत अमानत अली सहित कई लोगों ने भी इस संबंध में आतिफ असलम का बचाव किया। अली ने भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है। अली ने कहा, ‘‘मैं परेड में गाए गए गानों को लेकर आतिफ असलम के साथ खड़ा हूं। संगीत भारतीय या पाकिस्तानी नहीं होता। वह बस संगीत है। गायक अपने गानों का पर्याय होते हैं जिन्हें हर देश के प्रशंसक समान रूप से पसंद करते हैं।’’

फिल्म समीक्षक ओमैर अल्वी का कहना है कि लोगों को यह याद रखने की जरूरत है कि बॉलीवुड की फिल्में और शो पाकिस्तानी सिनेमा घरों और टीवी चैनलों पर प्रसारित होते हैं। फिल्म, संगीत और कला की कोई सीमा नहीं होती है। उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या पाकिस्तानी भारतीय फिल्में देखने नहीं जाते हैं? क्या भारतीय शो हमारे चैनलों पर दिखाए नहीं जाते हैं?’’

Atif Aslam trolled on social media to sing a bollywood song
Atif aslam,  trolled, social media, bollywood song, pakistani singer
Atif Aslam trolled on social media to sing a bollywood song, भारतीय गीत गाकर फंसे पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम Atif Aslam trolled on social media to sing a bollywood song, भारतीय गीत गाकर फंसे पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम Reviewed by Comnetin on रविवार, अगस्त 12, 2018 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.