Top 5 Things That Tells You, you are in someone's love

कैसे जाने कि आप किसी के प्‍यार में हैं: लक्षण

Top 5 Things That Tells You, you are in someone's love


जिन्‍दगी में हर एक को कभी न कभी प्‍यार जरुर हुआ होगा और अगर नहीं, तो एक दिन जरुर हो जाएगा। प्‍यार एक ऐसा एहसास है, जिस्‍से कोई भी इंसान अनछुआ नहीं रह सकता। अगर आपको किसी से प्‍यार हो चुका है, तो आप बेवजह ही खुश रहने लगेंगे, दुनियां आपको जन्‍नत जैसी लगेगी और आप बिना किसी बात पर मुस्‍कुराते फिरेंगे, इन हरकतों पर शायद लोग आपको पागल भी कहें, लेकिन फिर भी आप उनकी बात का बुरा नहीं मानेंगे।

प्‍यार आपको कई चीज़ों का एक साथ एहसास कराएगा, इसलिये अगर आपको कभी इस तरह की फीलिंग का अनुभव हुआ हो, तो समझ जाएं कि आप प्‍यार में हैं। प्‍यार की इस बीमारी में होने के और भी बहुत लक्षण हैं। नीचे कुछ लक्षण दिए गए हैं, अगर आप इन लक्षणों से खुद को वाकिफ रखते हैं, तो आपको प्‍यार की जानलेवा बीमारी हो चुकी है। आइये और जानते हैं इन प्‍यार के लक्षणों के बारे में

ये हैं प्‍यार के लक्षण

वह रातों-दिन आपके दिमाग पर छाई रहेगी

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सी जगह पर हैं और क्‍या कर रहें हैं, वह हमेशा आपके दिमाग में ही रहेगी। उसकी याद आपके दिमाग को हाईजैक कर लेगी और आपको दिन-रात अपने बारे में ही सोंचने पर मजबूर कर देगी। हो सकता है कि शुरुआत में आप इसे महज एक अटरैक्‍शन समझें और भूलने की कोशिश भी करें, लेकिन अगर आप लाख कोशिशों के बावजूद भी उसकी याद से पीछा नहीं छुड़ा पा रहें हैं, तो आपको 100 प्रतिशत प्‍यार हो चुका है।

मिस परफेक्‍ट

क्‍या आप उसके बारे में यह सोंचते हैं कि वह कभी कोई गलत काम नहीं कर सकती? अगर हां, तो आप प्‍यार में हैं। यह मानना कि वह कभी किसी की बुराई नहीं करेगी या कभी किसी को दुख नहीं पहुंचाएगी या फिर कहें कि वह बहुत अच्‍छी और दूसरी लड़कियों से अलग है और समझदानी भरी बाते करती है, तो यानी की आपको वह अच्‍छी लगने लगी है।

प्‍लेलिस्‍ट = रोमांटिक सॉग्‍स

हमारी गानों की प्‍लेलिस्‍ट हमारे नेचर और स्‍वभाव को शो करती है। यह न केवल हमारी म्‍यूजिक का टेस्‍ट बताती है बल्कि हमारे मौजूदा दिमाग की स्‍थ्‍ति का जायज़ा भी बयान करती है। प्‍यार होने से पहले के दिनों में भले ही आपकी प्‍लेलिस्‍ट में रॉक या ट्रांस म्‍यूजिक होते हों, लेकिन प्‍यार में पड़ने के बाद आपकी प्‍लेलिस्‍ट रोमांटिक गानों से भर जाएगी। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा हो, तो हमारे बिना कहे ही समझ जाइये कि आपको प्‍यार हो चुका है।

अगर बार-बार उससे मिलने का मन करे

एक बार मिलने के बाद भी अगर आपका मन उससे दुबारा मिलने का करे या फिर बिना किसी वजह आप उससे बात करने की कोशिश करें तो प्‍यार होने का पूरा चांस है। अक्‍सर देखा जाता है कि वे प्‍यार में पड़े लोगो को अपनी फैमिली और फ्रेंड्स से मिलने में कोई दिलचस्‍पी नहीं होती। उन्‍हें केवल उसी के साथ समय गुजारना अच्‍छा लगता है, जिसे वो प्‍यार करते हैं। इसमें कोई गलत बात नहीं है क्‍योंकि जिससे प्‍यार हो जाता है, उसके बारे में और जानने का मन करता है, इसलिये अगर आप भी हर वीकेंड उससे मिलने का प्‍लान बनाते हैं, तो आप प्‍यार में हैं।

अपने आपको बदलना

इस दुनियां में केवल कुछ लोगो के लिये हमें खुद को बदलना अच्‍छा लगता है। चाहे वह शारीरिक बदलावा हो या फिर मन का बदलाव। किसी भी इंसान को बदलने के लिये एक मोरल सर्पोट की जरुरत होती है, जिस वजह से वह अपने अंदर बदलाव आने की सोंच सकता है। हो सकता है कि वह मोरल सर्पोट आपको आपकी प्रेमिका से मिलता हो। आपको उसे इंप्रेस करने के लिये कुछ करने की आवश्‍यकता नहीं है, केवल एक अच्‍छे इंसान ही बने रहिये बस, उसे और कुछ नहीं चाहिये।

 Signs you are in Love,  कैसे जाने कि आप किसी के प्‍यार में हैं: लक्षण
Top 5 ThingsThat Tells You, you are in someone's love

Tags : RelationShipboyfriendgirlfriendmenwomen
Top 5 Things That Tells You, you are in someone's love Top 5 Things That Tells You, you are in someone's love Reviewed by Comnetin on गुरुवार, अगस्त 23, 2018 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.