अब फेसबुक करेगा आपके पोस्ट्स की निगरानी, CONTENT REVIEWERS OF FACEBOOK

अब फेसबुक करेगा आपके पोस्ट्स की निगरानी

CONTENT REVIEWERS OF FACEBOOK



सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर आजकल फेक न्यूज़ और आपत्तिजनक पोस्ट्स कर आवाम को भड़काने का चलन जोरों पर है. जिनपर लगाम लगाने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट FaceBook ने बड़ा कदम उठाने का निर्णय लिया है.  

FaceBook का कहना है कि वह 7,500 से ज्यादा कंटेंट समीक्षक तैयार कर रहा है, जो नफरत फैलानेवाले विचारों, आतंकवाद और बच्चों के यौन शोषण से जुड़ी कंटेंट की प्लेटफार्म पर समीक्षा करेंगे.

FaceBook के ये कंटेंट समीक्षक कर्मचारियों में पार्ट टाइम और फुल टाइम दोनों तरह के कर्मचारी शामिल होंगे, इसमें FaceBook के कुछ पार्टनर्स के कर्मचारी भी शामिल होंगे.

FaceBook ने बताया है कि ये कर्मचारी दुनिया के सभी टाइम जोन में 50 भाषाओं में पोस्ट्स की समीक्षा करेंगे. फेसबुक में ऑपरेशन के वाइस प्रेसिडेंट एलेन सिल्वर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'इतने बड़े पैमाने पर कंटेंट की समीक्षा पहले कभी नहीं की गई थी.

उन्होंने कहा कि आखिरकार इससे पहले ऐसा प्लेटफार्म भी तो नहीं था, जहां अलग-अलग भाषाओं के अलग-अलग देशों के ढेर सारे लोग आपस में बात करते हैं. हम इस चुनौती की विशालता और जिम्मेदारी को समझते हैं.'

उन्होंने कहा कि आज तक FaceBook को इस तरह के कदम उठाने की जरुरत नहीं पड़ी क्योंकि फेक न्यूज़ और आपत्तिजनक पोस्ट्स में ऐसी बढ़ोतरी पहले नहीं देखी गई थी, किन्तु अब इस तरह के पोस्ट्स पर लगाम लगाना जरुरी हो गया है.

CONTENT REVIEWERS OF FACEBOOK, FACEBOOK SPYING ON POSTS, FACEBOOK TO SPAM OBJECTIONABLE POSTS
facebook grooming content reviewers for objectionable posts
अब फेसबुक करेगा आपके पोस्ट्स की निगरानी, CONTENT REVIEWERS OF FACEBOOK अब फेसबुक करेगा आपके पोस्ट्स की निगरानी, CONTENT REVIEWERS OF FACEBOOK Reviewed by Comnetin on सोमवार, जुलाई 30, 2018 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.