These 11 films based on love of brother and sister, raksha bandhan special

आपका दिल छू लेंगी भाई-बहन के प्यार पर आधारित ये 11 फिल्में

These 11 films based on love of brother and sister, raksha bandhan special


रक्षाबंधन के त्यौहार पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फिल्में बन चुकी हैं। इन फिल्मों में भाई-बहन के रिश्ते को फिल्मी पर्दे पर बड़ी शिद्दत से दिखाया जाता है। लोगों ने फिल्मों में निभाई स्टार्स की बहन-भाई को जोड़ी को काफी पसंद किया। चलिए आज हम आइए रक्षाबंधन के मौके पर फिल्मों की ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताएंगे जो हैं पर्दे पर भाई-बहन की भूमिका निभाकर पॉपुलर हुईं हैं और आज भी इनकी फिल्मों को लोग देखना पसंद करते हैं

दिल धड़कने दो


2015 में आई सुपरहिट स्टारर फिल्म 'दिल धड़कने दो' को लोगों ने काफी पसंद किया। इस फिल्म में रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा ने भाई बहन का किरदार निभाया। दोनों की केमिस्ट्री फिल्मी पर्दे पर ह‍िट रही है। इस फिल्म में इनके अलावा अनिल कपूर, अनुष्का शर्मा, राहुल बॉस, इरफान अख्तर, अहम किरदार निभाते हुए दिखे।

हम साथ साथ हैं


1999 में आई राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्म 'हम साथ साथ हैं' एक परिवारिक फिल्म थी। पूरी फिल्म में भाई-बहन का अटूट प्यार दिखाया गया जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। फिल्म में सलमान खान, सैफ अली खान, नीलम कोठारिया, मोनीश बहल भाई बहन के किरदार में दिखे। ये फिल्म को बॉक्स ऑफ‍िस पर ह‍िट हुई थी।

हरे रामा हरे कृष्णा


1971 में आई फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' में जीनत अमान और देव आनंद भाई-बहन की जोड़ी में नजर आए। इस फिल्म के गानों को लोगों ने काफी पसंद किया। फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री फिल्मी पर्दे पर ह‍िट रही है।

फिजा 


साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'फिजा' में ऋतिक रोशन और करिश्मा कपूर भाई-बहन के किरदार में नजर आए। फिल्म में दिखाया गया था कि दंगो के बीच कैसे कैसे फिजा का भाई अमान गायब हो जाता है। वह उसे सालों तक उसकी तलाश जारी रखती है और उसे खोज कर ही दम लेती हैं।

जोश


2000 में आई फिल्म 'जोश' में ऐश्वर्या राय बच्चन और शाहरुख खान भाई-बहन की भूमिका में नजर आए थे। फिल्म में दोनों टपोरी किरदार में नजर आए थे। दोनों की केमिस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद किया।

सरबजीत


2016 में आई फिल्म 'सरबजीत' उस शख्स पर आधारित थी जिसनें पाकिस्तान की जेल में 22 साल गुजारे थे। उसकी बहन दलबीर कौर ने उसको जेल से निकलवाने के लिए दिन रात एक किया लेकिन आखिर में उसकी मौत हो गई। इसी कहानी को पर्दे पर दिखाया गया जिसमें सरबजीत का किरदार रणदीप हुड्डा और दलबीर कौर का किरदार एेश्वर्या राय ने निभाया। रणदीप और एेश्वर्या फिल्म में भाई-बहन बने थे। लोगों ने इनके किरदार को काफी पसंद किया। इस फिल्म को देखकर हर किसी की आखों में आंसू आ गए थे।

हाउसफुल


2010 में आई हाउसफुल में दीपिका पादुकोण और अर्जुन रामपाल भाई-बहन के किरदार में दिखे। फिल्म में दोनों के प्यार और सपोर्ट को बखूबी पर्दे पर दिखाया गया।

प्यार किया तो डरना क्या


1998 में आई फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' में अरबाज खान और काजोल ने भाई बहन का किरदार निभाया। फिल्म में अरबाज काजोल को काफी प्रोटेक्ट करते दिखे। लोगों ने भाई-बहन की इस प्यारी केमिस्ट्री को काफी पसंद किया।

गोलमाल-रिर्टन्स


2008 में रोहित शेट्टी की फिल्म 'गोलमाल-रिर्टन्स' करिश्मा कपूर और तुषार कपूर भाई-बहन का किरदार निभाते नजर आए। फिल्म में दोनों की जुगलबंदी ने लोगों को खूब हंसाया।

बम बम बोले


स्टार किड दरशील सफारी की ये फिल्म आपको निश्चित रूप से बचपन के दिनों में ले जाएगी। यह भाई बहनों की कहानी है जो जूते की एक जोड़ी साझा करते हैं क्योंकि भाई अपनी बहन के जूतों को खो देता हैै और उसके बाद दोनों एक ही जोड़ी जूते पहनकर स्कूल जाते हैं।

बंधन


सलमान खान स्टारर फिल्म बंधन में भी भाई-बहन के रिश्ते को बखूबी दिखाया गया था। फिल्म में सलमान अपनी बहन केी रक्षा करते दिखे। फिल्म में उनके साथ जैकी श्रॉफ, साउथ एक्ट्रेस रंभा, श्वेता मेनन थीं।

F For Fyaar, Video Song, Manmarziyaan, Abhishek, Taapsee, Vicky

Photos: tiger shroff spotted at lunch date with disha patani

Video: Dekhte Dekhte Video Song, Batti Gul Meter Chalu, Shahid Kapoor Shraddha Kapoor

bollywood stars,  raksha bandhan special
These 11 films based on love of brother and sister, raksha bandhan special

These 11 films based on love of brother and sister, raksha bandhan special These 11 films based on love of brother and sister, raksha bandhan special Reviewed by Comnetin on रविवार, अगस्त 26, 2018 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.