IKEA कंपनी पहली बार भारत में, जानें इसकी खासियत, Here you will read about IKEA store in Hindi.

IKEA कंपनी पहली बार भारत में, जानें इसकी खासियत

IKEA , Store, Business


IKEA First Store Opens In India On 9th August, Here you will read about IKEA store in Hindi.


भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है यहां पर देश और दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियां निवेश कर रही हैं। तभी तो अब दुनिया की सबसे बड़ी फर्नीचर रिटेलर कंपनी आइकिया (IKEA) ने गुरुवार यानि 9 अगस्‍त को हैदराबाद में अपना पहला स्‍टोर खोला। इस स्‍टोर में 1,000 करोड़ रुपए का निवेश होगा। इससे 800 लोगों को डायरेक्‍ट रोजगार मिलने की संभावना है।


IKEA कंपनी ने यह भी वादा किया है कि इन कर्मचारियों में आधी महिलाएं होंगी। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि स्‍टोर 13 एकड़ क्षेत्र में फैला है। इसमें 7,000 से ज्‍यादा आइकिया उत्‍पाद होंगे और इसमें से 2000 उत्‍पादों की कीमत 200 रुपए से कम होगी।

कंपनी बहुत समय पहले से भारत में अपना स्‍टोर खोलने की इच्‍छुक थी। कंपनी ने कहा कि उसने पहले इस स्‍टोर को खोलने की तारीख 19 जुलाई तय की थी, क्‍योंकि उसे ग्राहकों और सहकर्मियों के प्रति अपेक्षित गुणवत्‍ता प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए अधिक समय की आवश्‍यकता है।

आइकिया के इस स्‍टोर में 1,000 सीटों वाला एक रेस्‍टोरेंट भी होगा, जो आइकिया के दुनियाभर में फैले 400 से अधिक स्‍टोरों में सबसे बड़ा होगा। कंपनी के अधिकारियों के अनुसार साल 2025 तक भारत में 25 स्‍टोर्स खोलने की योजना बनायी है। कंपनी ने कहा कि उसकी योजना देश के 40 शहरों में स्‍टोर शुरु करने की है। हैदराबाद के बाद मुंबई का स्‍टोर जून 2019 तक तैयार हो जाएगा और फिर उसके बाद बैंगलोर और गुड़गांव में स्‍टोर शुरु होंगे।

IKEA , Store, Business

IKEA First Store Opens In India On 9th August, Here you will read about IKEA store in Hindi.
IKEA कंपनी पहली बार भारत में, जानें इसकी खासियत, Here you will read about IKEA store in Hindi. IKEA कंपनी पहली बार भारत में, जानें इसकी खासियत, Here you will read about IKEA store in Hindi. Reviewed by Comnetin on गुरुवार, अगस्त 09, 2018 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.