These Actress Has Been Heroine Of Bollywood Father As Well As Son

बाप-बेटे दोनों के साथ पर्दे पर इश्क लड़ा चुकी हैं ये 6 एक्ट्रेसेस, सुपरहिट रहीं इनकी जोड़ियां

These Actress Has Been Heroine Of Bollywood Father As Well As Son

Hema Malini, Sridevi, Madhuri Dixit, Dimple Kapadia, Amrita Singh, Jaya Prada


बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस कब किसकी जोड़ी पर्दे पर हिट हो जाए कुछ कहा नही जा सकता। इस इंडस्ट्री की एक खास बात है कि जहां एक्टर का करियर 50-60 की उम्र तक और एक्ट्रेस का करियर 30-35 की उम्र में खत्म हो जाता है।

हालांकि अब 30-35 की उम्र की एक्ट्रेसेस पर्दे पर हुस्न के जलवे बिखेरती हुईं नजर आती हैं। वहीं उस दौर में इतना बड़ा बदलाव हुआ कि ऑन स्क्रीन कई एक्ट्रेसेस ने पिता के अलावा बेटे के साथ भी रोमांस किया। आज हम आपको इन्हीं एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जिनकी जोड़ी पिता के साथ ही नहीं बल्कि बेटे के साथ भी हिट रही।

माधुरी दीक्षित


माधुरी दीक्षित ने फिल्म ‘दयावान’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ एक्टर विनोद खन्ना नजर आए थे। अपनी पहली फिल्म में ही माधुरी ने विनोद के साथ बोल्ड सीन देकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद वह विनोद के बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्म ‘मोहब्बत’ में इश्क फरमाती नजर आईं।

हेमा मालिनी


सदाबाहर एक्ट्रेस हेमा मालिनी पहली हिंदी फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ में नजर आईं थीं। इस फिल्म में उनके हीरो राज कपूर थे। वहीं इसके बाद हेमा ने राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के साथ भी कई फिल्मों में रोमांस किया। फिल्म ‘हाथ की सफाई’ में रणधीर कपूर की हीरोइन रहीं तो,‘एक चादर मैली सी’ फिल्म में ऋषि कपूर के साथ नजर आईं।

श्रीदेवी


आज भले श्रीदेवी हमारे बीच नही हैं, लेकिन एेसा दौर भी था जब लोग उनकी फिल्में देखने के लिए बेताब थे। फैंस श्रीदेवी की एक्टिंग के दीवाने थे। श्रीदेवी बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर धर्मेंन्द्र की फिल्म ‘नाकाबंदी’ में हीरोइन बनी थी। इसके बाद वह धर्मेंन्द्र के बेटे सनी देओल के साथ 'चालबाज', 'निगाहें' और 'राम अवतार' जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। दर्शकों ने श्रीदेवी को धर्मेंन्द्र और सनी देओल दोनों के साथ काफी पसंद किया।

डिम्पल कपाड़िया


डिम्पल कपाड़िया भी बाप-बेटे की हीरोइन बन चुकी हैं। उन्होंने धर्मेंद्र के साथ 'बंटवारा' और 'शहजादे' जैसी फिल्मों में काम किया तो सनी देओल के साथ 'नरसिम्हा', 'मंजिल मंजिल','अर्जुन', 'गुनाह', 'आग का गोला' जैसी फिल्मों में साथ नजर आईं।

अमृता सिंह


पॉपुलर एक्ट्रेस अमृता सिंह ने भी फिल्मों में बाप-बेटे के साथ रोमांस किया। उन्होंने फिल्म 'बेताब' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनकी जोड़ी सनी देओल के साथ नजर आई, लेकिन इसके बाद अमृता को सनी की हीरोइन बनने के बाद उनके पिता धर्मेंद्र की हीरोइन बनने का मौका मिलेगा। फिल्म 'बेताब' के बाद अमृता सिंह फिल्म ‘सच्चाई की ताकत’ में धर्मेंद्र की हीरोइन बनी।

जया प्रदा


 एक्ट्रेस और नेता जया प्रदा ने भी ऑन स्क्रीन पिता और बेटे के साथ रोमांस किया है। वह धर्मेंद्र के साथ फरिश्ते, शहज़ादे, न्यायदाता गंगा तेरे देश में, कुंदन, ऐलान-ए-जंग, मर्दों वाली बात, कयामत जैसी कई फिल्मों में उनकी हीरोइन बनी तो धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल के साथ वीरता और ज़बरदस्त में नजर आईं।

These Actress Has Been Heroine Of Bollywood Father As Well As Son

Hema Malini, Sridevi, Madhuri Dixit, Dimple Kapadia, Amrita Singh, Jaya Prada
These Actress Has Been Heroine Of Bollywood Father As Well As Son These Actress Has Been Heroine Of Bollywood Father As Well As Son Reviewed by Comnetin on रविवार, अगस्त 12, 2018 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.