प्यार है या खुमारी! इन बातों से पहचानें, Relationship, Dating, Girlfriend, Boyfriend

प्यार है या खुमारी! इन बातों से पहचानें

Relationship, Dating, Girlfriend, Boyfriend, रिलेशनशिप, डेटिंग, गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड



know the difference between love and infatuation

अपने जीवन में प्यार ढूंढना? और विश्वास करना कि यह प्यार ही है? क्या होगा, अगर यह प्यार न हो केवल उत्तेजना हो? क्या यह प्यार है या केवल उत्तेजना है और इसे कैसे जानना है? हालांकि दोनों परिस्थितियों में खुश होना पूरी तरह से संभव है, लेकिन जब आप किसी की सीरत से प्यार करते हैं तो अंदर से बेहतर संतुष्टि होती है। किसी के साथ किसी के जीवन के कुछ खास पलों को साझा करने की बात ही कुछ और है। जब लोग प्यार में होते हैं तो वे अपने पार्टनर की लाइफस्टाइल और भाषाशैली के साथ उनकी खामियों को भी स्वीकारते हैं।

प्यार और उत्तेजना में केवल एक चीज का अंतर है। जब आप प्यार में होते हैं तो आप और आपका पार्टनर भावानओं की गहराई में होते हैं जबकि शारीरिक आकर्षण में केवल आप सतह पर होते हैं। दोनों की पसंद और प्यार के लिये जुनून चरम पर होता है। उत्तेजना एक छोटी अवधि के लिये है और यह लंबे समय तक नहीं रहती है। यह केवल जूनूनी होती है और इसमें केवल शारीरिक आकर्षण महत्व रखता है।

उत्तेजना ज्यादातर रिश्ते की शुरूआत में होती है, जब शारीरिक आकर्षण चरम पर होता है। उत्तेजना हमें जल्दबाजी, चिंता, यौन इच्छा और अपने मूल्यों से भटकने की सलाह देती है। उत्तेजना केवल इंटीमेट होने के लिये किसी की तरफ हमें प्रेरित करती है।

दूसरी ओर, प्यार एक सुंदर भावना है। जो दूसरे की फीलिंग्स को समझने की कोशिश करती है। यह तीव्र और गहरे स्नेह की भावना है। प्यार अधिकतर करुणा, दयालुता, वफादारी और आत्मविश्वास की ओर बढ़ने की सलाह देता है। यह बदले में कुछ भी देने और वापस लेने की उम्मीद के बारे में है। किसी के लिये अपने आपको समर्पित कर देना ही प्यार है। प्यार आपके द्वारा किए गए कमिटमेंट के बारे में है।

आइए उन संकेतों के बारे में बताते हैं जो आपको बताएंगे कि आप प्यार में हैं या केवल उत्तेजना है

उन्हें लगातार सिर्फ देखते रहना

जब आप किसी व्यक्ति को लगातार देखते रहते हैं तो आपके मन में उनके प्रति भावनाएं जागने लगती हैं। यह आंखों द्वार बोली जाने वाली रोमांटिक भाषा है। जब एक आदमी विशेषरूप से प्यार में पड़ता है, तो वह इस तरह की ही हरकतें करने लगता है। किसी के साथ लंबे समय तक आंखों में आंखें डालकर देखना उनके प्रति आपके प्यार को दिखाता है। आमतौर पर देखा गया है, जब अजनबी एक -दूसरे को काफी देर तक देखते रहते हैं तो वे एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं।

अस्थिर भावनाएं

प्यार में गहराई का एक हिस्सा है अस्थिर भावना, जब कोई नए-नए प्यार में पड़ता है तो उसकी भावनाएं सेकेंडों में बदलती हैं। कभी-कभी अचानक से वो उत्साहित होगा तो कभी सुस्त पड़ जाएगा। और अगले मिनट उसे चिंता होगी कि दूसरा भी वहीं फीलिंग्स रखता है कि नहीं।

गहराई से आकर्षण बढ़ना

प्यार में यदि आपने और आपके पार्टनर ने पहले किसी के साथ कनेक्शन बनाया था और उसमें आप दोनों ने धोखा खाया है, तो आप एक-दूसरे से जल्द ही आकर्षित हो जाते हैं और एक-दूसरे की गहरी भावनाओं को कम समय में ही समझने भी लगते हैं।

यही वे संकेत हैं जिन्हें आप जानना चाहते हैं कि आप प्यार में हैं और ये उत्तेजना नहीं है।
Relationship

Photos: क्रॉप टॉप से प्राइवेट पार्टस बाहर निकाल कर साक्षी चोपड़ा ने दिखाई बेशर्मी, Sakshi Chopra

8 साल बाद अभिषेक और ऐश्वर्या की फिर से होगी वापसी, Aishwarya Rai, Abhishek Bachchan

First Look: Ajay Devgn की धमाकेदार फिल्म- और विलेन बनेंगे Saif Ali Khan- जबरदस्त एंट्री Taanaji 

know the difference between love and infatuation
Relationship, Dating, Girlfriend, Boyfriend, रिलेशनशिप, डेटिंग, गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड

BollyWood Newsऔर मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  COMNETIN.BLOGSPOT.COM के साथ
प्यार है या खुमारी! इन बातों से पहचानें, Relationship, Dating, Girlfriend, Boyfriend प्यार है या खुमारी! इन बातों से पहचानें, Relationship, Dating, Girlfriend, Boyfriend Reviewed by Comnetin on बुधवार, जुलाई 25, 2018 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.